Army Vacancy: इंडियन आर्मी में हवलदार और नायब सूबेदार के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

इंडियन आर्मी ने हवलदार और नायब सूबेदार के पदों पर भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रस्तुत किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 30 सितंबर तक भरे जा सकते हैं।

Army Vacancy
Army Vacancy

इस भर्ती की घोषणा उन सभी उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, जो लंबे समय से इंडियन आर्मी में शामिल होने का सपना देख रहे थे। इंडियन आर्मी ने इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 30 सितंबर शाम 5:00 बजे तक रखी गई है।

इंडियन आर्मी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है, जिससे यह सभी योग्य उम्मीदवारों के लिए और भी अधिक सुलभ हो गया है।

इंडियन आर्मी भर्ती आयु सीमा

आयु सीमा की बात करें तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु साढ़े 17.5 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष होनी चाहिए। अभ्यर्थी का जन्म 1 अक्टूबर 1999 से लेकर 30 सितंबर 2006 के मध्य होना चाहिए, जिसमें दोनों तिथियां भी शामिल की गई हैं।

इंडियन आर्मी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से दसवीं कक्षा पास होना आवश्यक है, जो कि भारत क्वालिफिकेशन नोटिफिकेशन के अनुसार होनी चाहिए।

इंडियन आर्मी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस प्रक्रिया में सभी अभ्यर्थियों का चयन सबसे पहले उनकी शैक्षणिक योग्यताओं के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद में उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट, स्पोर्ट्स ट्रायल, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, और मेडिकल एग्जामिनेशन से गुजरना होगा।

इंडियन आर्मी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। सबसे पहले, आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करना होगा। इसमें दिए गए आवेदन फार्म को सुरक्षित प्रिंटआउट निकालकर, सभी जानकारी ठीक-ठीक भर देनी चाहिए।

इसके बाद, आपको अपने सभी आवश्यक दस्तावेज़ों की सेल्फ-अटेस्टेड फोटोकॉपी तैयार करनी होगी। सभी दस्तावेज़ों को नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेजने की आखिरी तारीख विशेषांक 30 सितंबर, शाम 5:00 बजे तक है। आवेदन भेजने से पहले, सुनिश्चित करें कि सभी आवश्यक दस्तावेज़ सही-सही लगे हैं और फार्म में कोई भी गलती नहीं है।

Army Vacancy Update

आवेदन फॉर्म शुरू: 1 जून 2024
आवेदन की अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
आवेदन फॉर्म: यहां से देखें

Leave a comment

Join WhatsApp Channel